कैसे करें फेसबुक में वीडियो चैटिंग


Ads by Google
Sony - Festive Offers 

Check Out this Festive offers Now! Avail 3D Bundle & Combo Offers.

Sony.co.in/DiwaliOffers
facebook_chat
दोस्‍तों क्‍या आप जानते हैं फेसबुक में आप साधारण चैटिंग के साथ वीडियो चैटिंग भी कर सकते हैं। हालाकि ज्‍यादातर लोगों को फेसबुक में वीडियो चैटिंग के बारे में पता होता है मगर उसे प्रयोग कैसे करते हैं इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं होती आज हम आपको फेसबुक में वीडियो चैटिंग करने का आसान सा तरीका बताएंगे।
facebook_chat

सबसे पहले हम आपको बता दें फेसबुक वीडियो चैटिंग की सुविधा स्‍काइपे के साथ मिलकर दे रहा है। फेसबुक में वीडियो चैटिंग करने के लिए आपको एक छोटा सा सेटअप अपनी डिवाइस में इंस्‍टॉल करना पड़ेगा। अगर आप फेसबुक टाइमलाइन का प्रयोग कर रहें है तो इसके लिए टाइमलाइन में दिए गए कॉल के बटन पर क्लिक करें, क्लिक करते ही वीडियो कालिंग के लिए आपके ब्राउजर में एक सेटअप इंस्‍टॉल होने की परमीशन डिस्‍प्‍ले होगी जिसे आप एप्रूव कर दें।

Facebook-video-chat
अगर आप टाइम लाइन नहीं प्रयोग कर रहें है तो साधारण चैटिंग बार में बने वीडियो के बटन पर क्लिक करें, इससे आपके ब्राउजर पर वीडियो चैटिंग का ऑप्‍शन इंस्‍टॉल होने लगेगा। जब भी आपको दूबारा वीडियो चैटिंग करनी हो तो वीडियो चैटिंग के बटन पर क्लिक करें हां एक बात का ध्‍यान रहें इसे लिए आपके कंप्‍यूटर या फिर लैपटॉप वेब कैम की सुविधा होनी चाहिए।
पढ़ें: फ्री मैसेज भेज कर फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join!


Blogroll

Logo Design by FlamingText.com

Site की नई पोस्टें अपने ईमेल में प्राप्त करने हेतु अपना ईमेल पता नीचे भरें:

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

free

Share

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More

 
Twitter Bird Gadget