अपने लैपटॉप और पीसी में कैसे प्रयोग करें विंडो 8

 

Ads by Google

पढ़ें: फ्री मैसेज भेज कर फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join!


 

Reliance Unlimited Offer 
make unlimited STD, Local calls unlimited SMS+Internet use.Book Now
connectindia.in/Reliance-Postpaid

Tata DOCOMO Recharge Now 
Recharge Your Tata Docomo In Simple Secure & Easy Steps. Official Site!
www.TataDoCoMo.com/Online-Recharge

windows-8

माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में नया विंडो 8 प्‍लेटफार्म लांच किया है जिसे आप अपने पीसी और लैपटॉप में इंस्‍टॉल भी कर सकते हैं। लेकिन उससे पहले हम आपको विंडो 8 में दिए गए कुछ फीचरों के बारे में जानना बेहद जरूरी है साथ ही इस विंडो 8 को कैसे प्रयोग करें इस बारे में भी जानकारी लेना बेहद जरूरी है।

  • विंडो 8 की सबसे बड़ी खासियत है इसे आप लैपटॉप और पीसी के साथ टैबलेट में भी प्रयोग कर सकते हैं। विंडो 8 के दो वर्जन उपलब्‍ध है पहला विंडो 8 और दूसरा विंडो आरटी वैसे तो देखने में दोनो वर्जन एक जैसे हैं लेकिन विंडो 8 में स्‍टैंर्डड चिप दी गई है जबकि आरटी वर्जन में लैपटॉप और छोटे टैबलेट के लिए कंम्‍पेटेबल है क्‍योंकि ये विंडो 8 के मुकाबले हल्‍का वर्जन है।

  • विंडो 8 इंस्‍टॉल करने के बाद जब आप पहली बार अपने पीसी में विंडो 8 ओपेन करेंगे तो उसमें कई तरह पिक्‍चर दिखेंगी अगर आप टच स्‍क्रीन डिवाइस में विंडो 8 प्रयोग कर रहें है तो स्‍क्रीन में कहीं भी टच करें और अगर आपकी डिवाइस में कीबोर्ड है है तो कीबोर्ड की किसी भी बटन को दबा दें।

  • स्‍क्रीन को टच करने पर या फिर कीबोर्ड पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कई तरह के टाइल्‍स आईकॉन दिखेंगे। साथ ही आपके पीसी का निकनेम मेट्रो लिखकर आएगा जो डिफॉल्‍ट होगा। आप चाहें तो बाद में कोई भी नाम चेंज कर सकते हैं।

  • विंडो 8 की डेस्‍कटॉप स्‍क्रीन में स्‍टार्ट बटन नहीं दिखेगी जिससे हो सकता है आपको थोड़ी परेशानी हो लेकिन कोई भी दूसरा प्रोग्रोम ओपेन करने के लिए आप विंडो 8 की स्‍क्रीन में सबसे ऊपर सीधे हाथ यानी राइट साइड में माउस से क्लिक कर नीचे की ओर स्‍वाइप करें। आपके सामने सारे सॉफ्टवेयर और प्रोग्राम ओपेन हो जाएंगे।

  • पढ़ें: फ्री मैसेज भेज कर फ्री रिचार्ज पायेंclickhere  join!


     

Blogroll

Logo Design by FlamingText.com

Site की नई पोस्टें अपने ईमेल में प्राप्त करने हेतु अपना ईमेल पता नीचे भरें:

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

free

Share

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More

 
Twitter Bird Gadget