फ्री डाउनलोड कीजिए टॉप 5 मोबाइल एंटीवायरस

Mobile antivirus
समार्टफोन अब एक तरह से पॉकेट पीसी बन चुका है, एंड्रॉयड और विंडो प्‍लेटफार्म पर रन करने वाले फोन में आप हर वो चीज कर सकते हैं तो अपने पीसी में करते हैं जैसे मेल चेक करना, ईमेल भेजना, मूवी देखना, गाने सुनना इस वजह से अब मोबाइल में भी पीसी की तरह प्रोटेक्‍शन होना बेहद जरूरी है।
पीसी को प्रोटेक्‍ट करने के लिए हम उसमें कई तरह के एंटीवायरस डाउनलोड करते हैं लेकिन मोबाइल में एंटीवायरस का प्रयोग नहीं है ऐसा करना बेहद खतरनाक हो सकता है।  आज आपको 5 ऐसे पॉपुल एंटीवायरस के बारे में बताएगा जिसे आप अपने फोन में फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और अपने फोन को पूरी सुरक्षा दे सकते हैं।
 avast pda edition अवास्‍त पीडीए एडीशन (Avast! PDA Edition)
अगर आप पॉम ओएस स्‍मार्टफोन या फिर विंडो सीई बेस विंडो फोन का प्रयोग रहें हैं तो अवास्‍त पीडीए एडीशन एंटीवायरस फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। अवास्‍त के नए एंटीवायरस को ALWIL सॉफ्टवेयर कंपनी ने बनाया है। आप चाहें तो इसे अपने स्‍मार्टफोन और पॉकेट पीसी में भी डाउनलोड कर सकते हैं।

 avira-antivir-mobile अवीरा एंटीवर मोबाइल (Avira AntiVir Mobile)
अवीरा एंटीवर मोबाइल एक प्रोफेशनल एंटीवॉयरस है, अगर आप अपने फोन में रोज ढेरों मेल या फिर इंटरनेट से जुड़े कई काम करते हैं तो अवीरा आपके मोबाइल को पूरी सुरक्षा देगा। अवीरा को पॉकेट पीसी और स्‍मार्टफोन दोनों में डाउनलोड किया जा सकता है। अविरा इंटरनेट पर दो वर्जन में उपलब्‍ध है पहला पेबल वर्जन है जिसमें लिए आपको कुछ एमाउंट पे करना होगा और दूसरा फ्री वर्जन जिसे 30 दिनों तक फ्री में प्रयोग किया जा सकता है।

kaspersky-mobile-security-KMS9 कैसपरस्‍काई मोबाइल सिक्‍योरिटी (Kaspersky Mobile Security)
कैसपरस्‍काई मोबाइल सिक्‍योरिटी स्‍मार्टफोन के लिए एक कंप्‍लीट पैकेज है। इसमें एंटी थेफ्ट प्रोटेक्‍शन के साथ वायरस प्रोटेक्‍शन, फायरवॉल प्रोटेक्‍शन और एसएमएस, ईएमएस और एमएमएस का प्रोटेक्‍शन भी दिया गया है।

norton-mobile-security
 नारटन स्‍मार्टफोन सिक्‍योरिटी (Norton Smartphone Security)
नारटन स्‍मार्टफोन सिक्‍योरिटी इंटनेट मार्केट में जाना माना एंटीवायरस है। नारटन के पूरे पैकेज में एंटी स्‍पैम, फायरवाल के अलाव सिमेंटेक पैकेज भी दिया गया है जो आपके स्‍मार्टफोन वायरस के हमले से सेव रखता है।


 


esat mobile security ईसेट मोबाइल एंटीवॉयरस (ESET Mobile Antivirus)
ईसेट में फल इंट्रीगेट रियल टाइम प्रोटेक्‍शन दिया गया है जो किसी भी तरह के मालवेयर यानी वायरस से आपके फोन को प्रोटेक्‍ट करता है। ईसेट आपके फोन की मैमोरी को स्‍कैन करने के कई ऑप्‍शन देता है जैसे फुल स्‍कैन, इंटरनल मैमोरी स्‍केन अगर आप सिर्फ एक फोल्‍डर या फाइल को स्‍कैन करना चाहते हैं जो ईसेट में वो भी कर सकते हैं। ईसेट न केवल आपके फोन में इंटरनली प्रोटेक्‍शन प्रोवाइड करता है बल्‍कि वाईफाई और ब्‍लूटूथ प्रोटेक्‍शन भी देता है।

Blogroll

Logo Design by FlamingText.com

Site की नई पोस्टें अपने ईमेल में प्राप्त करने हेतु अपना ईमेल पता नीचे भरें:

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

free

Share

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More

 
Twitter Bird Gadget